पाकिस्तान भी चाहता है सूर्यकुमार यादव जैसा बल्लेबाज, बाबर आज़म पर कर रहा प्रयोग; देखें वीडियो

पाकिस्तान के हालिया घरेलू क्रिकेट और प्रैक्टिस सेशन पर नजर डालें तो ऐसा लगता की पाकिस्तान भी चाहता है सूर्यकुमार यादव जैसा बल्लेबाज इसके लिए वो अपने सबसे कामयाब बल्लेबाज बाबर आजम पर प्रयोग कर रहा है।

सूर्या का हुनर पूरा क्रिकेट जगत मानता है शायद इसीलिए टी20आई खेलने वाली हर टीम तलाश रही है कुमार यादव जैसा टैलेंट जो किसी भी समय मैच का रुख पलट सके। सिर्फ यही नहीं दिग्गजों को यह भी मानना है की भले ही सूर्यकुमार क्रीज पर कुछ ही देर खड़े रहें वो अपने शॉट्स से गेंदबाजों का कॉन्फिडेंस तोड़ देते है जिससे उन्हें लूज बॉल मिलती हैं और वो आसानी से रन बनाते रहते हैं। पाकिस्तान टीम ने भी शायद इस टैक्टिक को भांप लिया है और इसीलिए अपने खिलाड़ियों पर काम भी कर रही है।

क्यों माना जा रहा है की पाकिस्तान को सूर्यकुमार जैसा बल्लेबाज चाहिए?

फरवरी 5, 2023 को पकिस्तान के क्वेटा शहर में क्वेटा ग्लैडिएटर और पेशावर जलमी के बीच खेले गए पीएसएल के एग्जीबिशन में बाबर आजम ने एक ऐसा अतरंगी शॉट खेला जिसे देख सूर्याकुमार की याद आ गई। बाबर आजम द्वारा खेला गया वह शॉट इतना अजीब था की वीडियो में गेंदबाज नसीम शाह को भी उस शॉट को एंजॉय करते देखा जा सकते हैं।

सिर्फ इतना ही नहीं Cricket Pakistan नाम के एक आधाकारिक ट्विटर हैंडल से बाबर आज़म को ‘न्यू मिस्टर 360’ बताकर एक वीडियो पोस्ट गई जिस में बाबर सूर्यकुमार जैसे 360 डिग्री शॉट खेलते नजर आए। ऐसा नहीं है की बाबर आजम इस तरह के शॉट्स खेलने में असफल या अनकंफर्टेबल थे वीडियो में वो बड़ी आसानी से शॉट्स लगाते नज़र आ रहे है और सबसे शानदार शॉट तो उन्होंने क्वेटा ग्लैडिएटर के खिलाफ पीएसएल के एग्जीबिशन में लगाया था लेकिन सोशल मीडिया पर सूर्यकुमार के फैंस तो उन्हें सूर्या की कॉपी कहकर खिंचाई ही कर रहे है।

प्रैक्टिस सेशन तक तो ठीक है लेकिन अगर बाबर आजम कहीं इंटरनेशनल मैच इन शॉट्स के चक्कर आउट हो जाएं तो सूर्यकुमार के ये प्रशंसक सोशल मीडिया पर उनका मजाक बना कर उनका आत्मविश्वास ही तोड़ देंगे जिससे शायद भविष्य में कभी वह इस तरह के शॉट्स ही न खेलें।

Similar Posts

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *