बाबर आज़म ने फिर किया निराश, बल्लेबाज़ी नहीं कारण है अंग्रेज़ी

पाकिस्तान के हर दूसरे क्रिकेटर की तरह बाबर आज़म भी अंग्रेज़ी बोलने में कान के कच्चे हैं, पर इस बार कुछ ज्यादा ही हो गया।

इस समय पाक टीम 3 ओडीआई मैचों की सीरीज के लिए नीदरलैंड्स में मौजूद है, जहां उन्होंने पहले 2 मैचों में नीदरलैंड्स को ठीक ठाक तरीके से शिकस्त दे दी है। पाक टीम अच्छा खेल दिखा रही है और कप्तान बाबर आज़म के तो क्या ही कहने।

27 वर्षीय बाबर क्रिकेट के तीनों फॉर्मेटों में पिछले कई समय से अब तक टॉप 3 में बने हुए हैं। पिछले 8 वनडे में उन्होंने 7 अर्धशतक बनाए हैं। इतने धुआंधार प्रदर्शन के बाद भी सोशल मीडिया पर चर्चा का विषय उनकी बल्लेबाज़ी नही बल्के उनकी अंग्रेज़ी है।

दरअसल, गुरुवार को नीदरलैंड्स के खिलाफ खेले गए दूसरे मैच में तो बाबर ने ठीक ठाक बल्लेबाजी कि लेकिन मैच के बाद प्रेजेंटेशन सेरेमनी में इंग्लिश बोलने को लेकर उनकी हवाइयां उड़ गई और सोशल मीडिया पर वो वीडियो क्लिप वायरल हो गई, जिसका फैंस मजाक उड़ा रहे हैं।

देखें बाबर आज़म पर कुछ मजेदार ट्वीट्स:

https://twitter.com/SportyVishal/status/1560579166491521029

ऐसी बात नही है की पाकिस्तान टीम में कभी कोई अच्छी अंग्रेजी बोलने वाला था ही नही। वसीम अकरम, वकार यूनुस, रमीज राजा और इमरान खान सभी फर्राटेदार अंग्रेजी बोलते थे।

बदकिस्मती से पिछले 2 दशक कुछ ऐसे गुजरे हैं की पाक टीम का वर्ल्ड क्रिकेट में न खास प्रदर्शन रहा न कोई अच्छा अंग्रेजी बोलने वाला कप्तान मिला। मिले है तो इंजमाम उल हक और सरफराज अहमद जैसे कप्तान जो अंग्रेजी में बेहद कमजोर थे।

बाबर के कप्तान बनने से लेके अब तक चाहे जितने भी उनके इंटरव्यू जांच लिए जाए, इससे पता चलता है की वो बहुत ही लापरवाह है अपने इंग्लिश बोलने को लेकर। जोकि सही भी है, एक क्रिकेटर को अपने खेल पर ज्यादा ध्यान देना चाहिए।

हालांकि हम चाहेंगे बाबर अपने फ्री टाइम में थोड़ा सा ध्यान अपनी अंग्रेजी पर दें ताकि ट्रोल्स आगेसे उनका मजाक न बना पाएं। बाबर आज़म को दिल से सलाम और शुभ कामनाएं।

Similar Posts

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *