नंबर 3 टी20 नंबर 2 ओडीआई आईसीसी रैंकिंग, फिर भी हरभजन सिंह नहीं मानते बाबर आजम को इन दो प्रारूपों का अच्छा बल्लेबाज!

आईसीसी मेन्स ओडीआई क्रिकेटर ऑफ द ईयर 2022 का अवार्ड जीतने वाले खिलाड़ी बाबर आजम को पूर्व भारतीय स्पिन गेंदबाज हरभजन सिंह नहीं मानते टी20 और ओडीआई के फॉर्मेट का अच्छा बल्लेबाज।

पाकिस्तान के अब तक के सबसे सफल बल्लेबाज बाबर आजम जो आईसीसी रैंकिंग के तीनों फॉर्मेट्स में टॉप 5 में शामिल है उनके लिए पूर्व क्रिकेटर हरभजन सिंह ने अपने विचार साझा किए और एक नई बहस को जन्म दे दिया। हरभजन का कहना हैं की बाबर टेस्ट के बहुत अच्छे बल्लेबाज है लेकिन टी20 और ओडीआई (जिसमे वो लगभग 60 के औसत से रन बनाते है) बाबर इन फॉर्मेट्स में फिट नहीं बैठते।

स्पोर्ट्स यारी को दिए इंटरव्यू में पूर्व क्रिकेटर हरभजन सिंह ने कहा, ‘बाबर आजम टेस्ट क्रिकेट में बहुत अच्छे बल्लेबाज है, इसमें कोई शक की बात नहीं है, लेकिन टी20 में नहीं, यहां तक की ओडीआई में भी नहीं, मुझे लगता है की इन दोनो फॉर्मेट में बाबर से बेहतर बल्लेबाज पाकिस्तान में होंगे।’

हरभजन के इस बयान का समर्थन कर रहे लोग इन 2 फॉर्मेट्स में बाबर के स्ट्राइक रेट पर रोशनी डाल रहे हैं। बाबर का ओडीआई में स्ट्राइक रेट 89.03 और टी20 में 127.81 का है। और जो लोग हरभजन के बयान का समर्थन नहीं करते वो उनका कहना है की सिर्फ इन आंकड़ों की बिना पर किसी भी बल्लेबाज की काबिलियत को नहीं आंका जा सकता।

क्यों दिया बाबर आजम पर हरभजन सिंह ने ऐसा बयान?

ऐसा माना जा रहा है की हरभजन ने सिर्फ बाबर के स्ट्राइक रेट को ध्यान में रख कर ऐसा बयान नहीं दिया बल्कि बात कुछ और है। दरअसल, मामले की शुरुवात होती है जब हाल में सोशल मीडिया पर वायरल हुए बाबर आजम के एक वीडियो से जिसमे उन्होंने आईपीएल की बजाए बिग बैश लीग को प्राथमिकता दी।

ट्विटर पर हरभजन के रिप्लाई से ये साफ हो जाता है की बाबर की ये बात उन्हें पसंद नहीं आई इसलिए आज जब एक इंटरव्यू के दौरान हरभजन को मौका मिला तो उन्होंने पेबैक करने में कोई कसर नहीं छोड़ी।

Similar Posts

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *