सरफराज खान को नज़र अंदाज़ करना चयनकर्ताओं को पड़ा भारी, सरफराज के समर्थन में ट्वीट्स की आई बाढ़!

घरुलू क्रिकेट स्तर पर धमाल मचाने के बाद किसी भी क्रिकेट प्रशंसक को ये उम्मीद नहीं थी की भारत की ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाली टेस्ट सीरीज में बल्लेबाज़ सरफराज खान का चयन नहीं होगा।

ऑस्ट्रेलियाई के खिलाफ होने वाली टेस्ट सीरीज के पहले 2 मैचों के लिए टीम इंडिया के खिलाड़ियों का चयन हो गया है जिस में पहली बार इनफॉर्म बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव और ईशान किशन को शामिल किया गया है। ईशान किशन को एक विकेटकीपर के बैकअप के तौर पर शामिल गया है।

ऋषभ पंत अपने एक्सीडेंट के चलते लंबे समय के लिए टीम इंडिया से बाहर हैं और जसप्रीत बुमराह भी इंजरी के कारण पहले 2 टेस्ट मैचों के लिए टीम में नहीं रखा गया है।
लेकिन सरफराज खान का टीम से बाहर रहना न किसी फैंस न किसी एक्सपर्ट के गले उतर रहा है इसलिए सोशल मीडिया पर सरफराज के समर्थन में ट्वीट और पोस्ट की भरमार आ गई है।

माना की सूर्यकुमार यादव अच्छे फॉर्म में है लेकिन लेकिन टी20आई फॉर्मेट में, टेस्ट मैचों के फॉर्मेट में सबसे अच्छे फॉर्म में सरफ़राज़ खान है इसलिए जगह तो उन्हीं की बनती है।

क्या सरफराज के समर्थन में फैंस का गुस्सा जायज़ है?

बिल्कुल जायज है, सरफराज का रिकॉर्ड ही सारी कहानी बयान करता है। उन्होंने पिछले 36 फर्स्ट क्लास मैचों में 80.47 की शानदार औसत से कुल 3380 रन बनाए है जिसमे 12 शतक, 9 अर्ध शतक और सर्वाधिक स्कोर नाबाद 301 रन है।

इतना बेहतरीन रिकॉर्ड के बावजूद सरफराज का सिलेक्शन नहीं होना फैंस के लिए हजम कर पाना बहुत मुश्किल है और साथ ही कुछ क्रिकेट एक्सपर्ट भी इससे खासे नाराज चल रहे हैं।

क्रिकेट एक्सपर्ट आकाश चोपड़ा भी हैं नाराज!

क्रिकेट एक्सपर्ट आकाश चोपड़ा भी चयनकर्ताओं से बेहद नाराज है। उन्होंने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा कि सरफराज के औसत से अच्छा सिर्फ सिर डॉन ब्रैडमैन का औसत है। टीम के अंदर होने के लिए जो भी चाहिए सब कुछ सरफराज ने किया है लेकिन उनको टीम से बाहर रखने पर में निराश हूं।

Similar Posts

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *