IPL 2023: इस बार मौके को जीत में नहीं भुना पाए रिंकू सिंह, आखरी ओवर में उमरान के सामने रन बनाने को तरसे!

IPL 2023: केकेआर के नए सितारे रिंकू सिंह इस बार हैदराबाद के खिलाफ मौके को जीत में नहीं भुना सके, मैच के आखरी ओवर में तेज गेंदबाज उमरान मालिक के सामने रन बनाने को तरस गए थे।

रिंकू सिंह एक नए स्टार बल्लेबाज के रूप में उभर कर आए जब उन्होंने आईपीएल 2023 के 13वें मैच में गुजरात टाइटंस के खिलाफ आखरी ओवर में लगातार 5 छक्के लगाकर अपनी टीम को जीत दिलाई थी। केकेआर का अगला मैच सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ हुआ परिस्थितियां भी लगभग एक जैसी थी। केकेआर को 200 से ज्यादा रन चेस करने थे। मैच के आखरी ओवर में रिंकू सिंह मैदान पर थे लगातार छक्के की दरकार थी लेकिन इस बार रिंकू अपनी टीम को जीत नहीं दिला सके।

मैच के आखरी ओवर का हाल

जिस तरह गुजरात के खिलाफ केकेआर का आखरी मैच आखरी ओवर में अटक गया था उसी तरह सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ भी केकेआर का मैच आखरी ओवर में फंस चुका था। इस आखरी ओवर में केकेआर को जीत के लिए 32 रनों की दरकार थी। शार्दुल ठाकुर स्ट्राइक पर और रिंकू सिंह नॉन स्ट्राइकर एंड पर थे। अपने पहले ही में नीतीश राणा से 28 रन खा चुके उमरान मालिक के हाथों में गेंद थी। एक तो पहले ही ज्यादा रन लुटाने से उमरान का कॉन्फिडेंस गिरा हुआ था ऊपर से आखरी ओवर का प्रेशर भी था, लेकिन इमरान ने पहले ही गेंद पर शार्दुल ठाकुर को चलता किया। उसके बाद मैदान पर आए उमेश यादव ने 1 रन बनाकर स्ट्राइक रिंकू सिंह को दे दी लेकिन वो उमरान के खिलाफ बड़े हिट नहीं लगा पा रहे थे। बाकी बची गेंदों में रिंकू सिर्फ एक ही बड़ी हिट लगा सके। उमरन मालिक ने मैच की आखरी ओवर कुछ इस प्रकार की (W 1 0 0 6 1) जाहिर सी बात है अगर आखरी 4 गेंदों में रिंकू 4 छक्के भी लगाते तो अपनी टीम को जीत नहीं दिला सकते थे।

इस प्रकार सनराइजर्स हैदराबाद ने केकेआर पर 23 रनों से जीत दर्ज की। हैदराबाद की तरफ से हैरी ब्रुक ने इस मैच में आईपीएल 2023 का पहला शतक बनाया, उन्होंने 55 गेंदों में 100 रनों की नाबाद पारी खेली। दूसरी तरफ केकेआर के लिए रिंकू सिंह 31 गेंद पर 58 रन बनाकर नाबाद रहे और नीतीश राणा ने 41 गेंदों में शानदार 75 रनों की पारी खेली।

Similar Posts

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *