कौन है जो द हंड्रेड के ड्राफ्ट में अनसोल्ड रहे बल्लेबाज़ बाबर आजम को खरीदने के लिए अपना पूरा बजट खर्च कर देना चाहता है?

इंग्लैंड के एक दिग्गज तेज गेंदबाज का बयान सामने आया है जो द हंड्रेड के ड्राफ्ट में अनसोल्ड रहे बल्लेबाज बाबर आजम को खरीदने के लिए अपना पूरा बजट खर्च करने को तैयार है।

द हंड्रेड टूर्नामेंट 2023 सीजन का आगाज 1 अगस्त से होने जा रहा है। पहला मुकाबला ट्रेंट रॉकेट्स और साउदर्न ब्रेव टीम के बीच खेला जाएगा। आईपीएल में जिस तरह पहली बार विमेंस टूर्नामेंट हुआ उसी तरह द हंड्रेड में इस दफा विमेंस के बीच टूर्नामेंट होने जा रहा है, हाल ही में जिस के लिए ड्राफ्ट भी हुआ। महिला और पुरुष दोनों को मिलाके कुल 64 खिलाड़ियों का चयन हुआ है।

द हंड्रेड के पुरुष ड्राफ्ट में जब पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम अनसोल्ड रहे तब से ही ये आयोजन चर्चा का विषय बना हुआ है। बाबर टी 20 और ओडीआई बल्लेबाजी में आईसीसी रैंकिंग के टॉप 5 पायदान में शुमार है फिर भी द हंड्रेड के इस सीज़न के ड्राफ्ट में अनसोल्ड रहने पर सोशल मीडिया पर उन्हें जमकर ट्रोल किया गया।

बाबर आजम को ट्रोल किए जाने का कारण क्या है?

द हंड्रेड टूर्नामेंट ताबड़तोड़ बल्लेबाजी के लिए जाना जाता है और बाबर आजम के लिए स्ट्राइक रेट हमेशा से एक मसला रहा है। बाबर का चयन न होने पर लोगों ने इसी को कारण बता कर उन्हें ट्रोल करने का सिलसिला शुरू किया था।

बाबर आजम को खरीदने के लिए कौन अपना पूरा बजट खर्च कर देना चाहता है?

इंग्लैंड के अब तक के सबसे सफल तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन हैं वो जिन्हेंने बाबर आजम के पक्ष में बयान दिया है। जब बीबीसी के टैलेंडर पोडकास्ट में एंडरसन से इस विषय में पूछा गया तो तो उन्होंने कहा

मैं बाबर आजम को खरीदने के लिए दोगुने पैसे खर्च कर दूंगा। मैं अपना पूरा बजट बाबर आजम पर खर्च कर दूंगा। बस एक चीज की दिक्कत आ सकती है कि वो शायद उपलब्ध ना रहें और शायद इसी कारण से उन्हें सेलेक्ट नहीं किया गया।

जेम्स एंडरसन बाबर आजम की बल्लेबाजी के इतने बड़े प्रशंसक है शायद इससे पहले इस बात का अंदाजा बाबर को भी नहीं रहा होगा। आपको बता दें कि बाबर आजम अकेले खिलाड़ी नहीं है जो द हंड्रेड के ड्राफ्ट में अनसोल्ड रहे उनके इलावा पाकिस्तान के विकेटकीपर बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान जो हालिया टी 20 आईसीसी रैंकिंग में नंबर 2 के पायदान पर बने हुए है वो भी अनसोल्ड रहे हैं। बड़े हिट लगाने के लिए मशहूर वेस्ट इंडीज के आंद्रे रसल और काइरन पोलार्ड भी अनसोल्ड रहे। न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट भी बदकिस्मती से अनसोल्ड रहे हैं।

Similar Posts

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *