“हाज़िर दिमागी में धोनी से कम नहीं पंत” विराट से छूटे कैच को अपने नाम किया; देखें वीडियो

क्रिकेट में हाजिर दिमाग शब्द का जब भी जिक्र होता है तो लोग महेंद्र सिंह धोनी को याद करते हैं, लेकिन ऋषभ पंत ने इस बार अपने हाज़िर दिमाग होने का परिचय देते हुए विराट कोहली के हाथों से छटका हुआ कैच अपने नाम कर ये साबित किया की हाज़िर दिमागी में वो भी धोनी से कम नहीं।

विराट जितने अच्छे बल्लेबाज है अपनी फुर्ती के कारण उतने ही अच्छे फील्डर भी माने जाते हैं, लेकिन इस बार उनके एक कैच को ऋषभ पंत ने बिल्कुल धोनी के अंदाज में अपने प्रेजेंस ऑफ माइंड का मुजाहिरा दिखाते हुए ड्रॉप होने से बचाकर अपने नाम कर लिया। नीचे वीडियो देखें:

ऋषभ पंत हमेशा की तरह इस बार भी टेस्ट में अपने आप को बेस्ट साबित करते नजर आए। बांग्लादेश के खिलाफ खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच की पहली पारी में बेहतरीन बल्लेबाजी के हुनर दिखाते हुए ताबड़तोड़ बल्लेबाजी से विपक्ष के हौसले पस्त कर दिए थे। उन्होंने टी 20 के अंदाज में महज 45 गेंदों पर 46 रनों की अपनी पारी में छह चौके और दो छक्के जड़े थे।

बल्ले के बाद जब ऋषभ ने दस्ताने थामे तब भी भारतीय टीम को मुसीबत से बाहर नकालने में बड़ा योगदान दिया। दरअसल 513 रनों के लक्ष का पीछा कर रही बांग्लादेश की टीम ने एक बेहतरीन शुरुवात की। बिना कोई विकेट गवाए 124 रनों की ओपनिंग साझेदारी ने विकेट की तलाश कर रही भारतीय टीम के गेंदबाजों को परेशानी में डाल रखा था।

47वां ओवर करने आए उमेश यादव के सामने 67 रन बनाकर शानदार बल्लेबाजी कर रहे थे शान्टो। ओवर की पहली गेंद को उमेश ने तकरीबन 140kmph की रफ्तार से गुड लेंथ पर रखकर ऑफ साइड के छटे स्टंप को टारगेट करते हुए बल्लेबाज का शिकार किया।

बल्लेबाज शान्टो ने सीधे बल्ले से गेंद को खेलना चाहा लेकिन गेंद ने उनके बल्ले का बाहरी किनारा लेते हुए बहुत ही तेजी से फर्स्ट स्लिप में खड़े विराट के हाथों में गई। गेंद तेज होने के कारण विराट के हाथों से छिटक कर ऋषभ के दाएं ओर गिरने लगी। ऋषभ ने मुस्तैदी दिखाते हुए गेंद पर अपनी नजरें जमाए रखी और अपने शरीर को भी गेंद के साथ दाएं और मोड़ने लगे और जैसे ही गेंद विराट के हाथों से छिटकी पंत ने गेंद को पहले अपने दाएं हाथ से रुका फिर गेंद को ग्राउंड पर गिरने से ठीक पहले अपने दोनो हाथों से लपक लिया।

ऋषभ पंत के शानदार कैच के दम पर टूटी एक ठोस साझेदारी जिससे टीम इंडिया को मिली बहुप्रतीक्षित सफलता

ऋषभ के इस लाजवाब कैच पर विराट के साथ साथ पुरी टीम और कमेंटेटर भी आश्चर्य चकित रह गए। पहली पारी में भी ऋषभ ने डाउन द लेग एक बेहतरीन कैच लिया था, लेकिन ये उससे भी बढ़िया था क्योंकिगेंद सीढ़ी उनकी तरफ नहीं आई थी। इस तरह के कैच द्वारा लिए गए विकेट के लिए गेंदबाज से ज़्यादा फील्डर हकदार होते है।

Similar Posts

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *