क्यों बनना चाहते हैं शोएब अख्तर पीसीबी के चेयरमैन? देखें वीडियो

हाल में दिए एक इंटरव्यू के दौरान पूर्व पाकिस्तानी तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने पीसीबी का चेयरमैन बनने के अपने मकसद को दुनिया के साथ साझा किया और कारण भी बताया के वो इस पोस्ट पे क्यों क़ाबिज़ होना चाहते हैं।

हाल फिलहाल में पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड में बड़ी उत्थल पुत्थल देखने को मिली है इन सबका जिम्मेदार इंग्लैंड टीम को माना जा सकता है। कुछ हफ्ते पहले इंग्लैंड ने पाकिस्तान को उन्हीं की धरती पर खेली गई टेस्ट सीरीज को धाकड़ अंदाज में 3 – 0 से व्हाइट वॉश कर दिया था जिसके नतीजे में पीसीबी चेयरमैन रमीज राजा को हटा कर नजम सेठी को लाया गया। हालांकि इन सब फेर बदल के बाद भी पाकिस्तान क्रिकेट की हालत में कोई सुधार देखने को नहीं मिला। इंग्लैंड के बाद न्यूजीलैंड पाकिस्तान के दौरे पर आई और उनको उनकी जमीन पर खेली गई टेस्ट सीरीज में 2 – 0 से शिकस्त दे गई।

इन सारे हालात को देखते हुए अंदाजा लगाया जा रहा है की एक बार फिर से पीसीबी के अंदर बड़े बदलाव हो सकते है। इसी बीच पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज ने एक इंटरव्यू के द्वारा अप्रत्यक्ष रूप से खुद को भी पीसीबी के चेयरमैन का विकल्प घोषित किया है।

पाकिस्तान के नए चैनल सुनो न्यूज को दिए अपने लंबे चौड़े इंटरव्यू में शोएब अख्तर ने वैसे तो बहुत से मुद्दों पर बात की लेकिन उनके पीसीबी चेयरमैन बनने की ख्वाहिश वाले बयान की मीडिया में काफी चर्चा है। उन्होंने इस इंटरव्यू में बताया कि वो क्यों पीसीबी चेयरमैन बनना चाहते है क्या उनका एम है वो पाकिस्तान के लिए क्या अचीव करना चाहते।

इस खास बातचीत में रावलपिंडी एक्सप्रेस ने कहा की उनका मकसद पाकिस्तान का चेयरमैन बनना सिर्फ इसलिए है क्योंकि पाकिस्तान क्रिकेट का उनपर कर्ज है जो इज्जत दौलत शोहरत हर चीज जो उन्हें चाहिए थी उन्हें अपने देश के कारण मिली है, वो इस ओहदे पर बैठ कर पाकिस्तान क्रिकेट का कल्याण करना चाहते हैं।

आगे उनका कहना था की उनकी मां के मना करने के बावजूद वो पाकिस्तान क्रिकेट में लौटना चाहते हैं और खिलाड़ियों को स्टार बनाना चाहते है उनका यह भी कहना था की पाकिस्तानी क्रिकेटरों को बात करने का तरीका नही हैं, प्रेजेंटेशन में वो ठीक से बात भी नहीं कर पाते हैं। वो इन जैसी सभी कमियों पर काम करके खिलाड़ियों के सुपरस्टार बनाना चाहते हैं। आगे उन्होंने पाकिस्तान क्रिकेट में हो रही बहुत सी छोटी बड़ी गलतियों पर भी रौशनी डालीं।

Video Source: SUNO NEWS HD

ये तो आने वाला समय ही बताएगा की शोएब कभी पाकिस्तान क्रिकेट की सबसे बड़ी पोस्ट पर काबिज हो भी पाएंगे या नहीं और अगर कभी वो पीसीबी चेयरमैन बन गए तो देखना दिलचस्प होगा कि जो आज वो ये सब बोल रहे है उनको अमल में कैसे लाएंगे।

Similar Posts

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *