एशिया कप 2022: सकलैन मुश्ताक ने कहा हमारे तीन तेज़ गेंदबाज़ बजा देंगे बैंड

पाकिस्तान टीम के कोच सकलैन मुश्ताक ने बयान दिया है की भारत के विरुद्ध शाहीन अफरीदी की गैरमौजूदगी के बावजूद भी हमारे पास तीन ऐसे तेज़ गेंदबाज हैं जो किसी भी बैटिंग ऑर्डर की बैंड बजा सकते हैं।

‘दुसरा’ गेंद के आविष्कारक सकलैन मुश्ताक इस समय पाकिस्तान टीम के हेड कोच है और वे अपने बयानों से एशिया कप टूर्नामेंट में इंडियन टीम पे दबाव बनाने की कोशिश में जुटे हैं।

दरअसल सकलैन एक रणनीती के तहत इंडियन टीम के खिलाफ ये बयान बाज़ी कर माइंड गेम खेल रहे जिससे इंडियन टीम पर एक मनोवैज्ञानिक दबाव आ जाए और पाकिस्तान टीम रविवार को खेले जाने वाले मैच में इसका भरपूर फायदा उठा सके।

एशिया कप 2022 का सबसे बहुप्रतीक्षित मैच भारत बनाम पाकिस्तान 28 अगस्त को खेला जाना है। भारत की ओर से जहां जसप्रीत बमराह अनफिट है वहीं पाकिस्तान के शाहीन अफरीदी भी इंजरी के चलते इस मैच में नही खेल पाएंगे। हैरानी की बात तो ये है की ये दोनों गेंदबाज़ एशिया कप 2022 के टूर्नामेंट से ही बाहर हैं।

सकलैन ने कहा, “काफी लंबे समय से ये तीन तेज़ गेंदबाज़ (नसीम शाह, मोहम्मद हसनैन और हैरिस राउफ) पाकिस्तान क्रिकेट टीम की रणनीति के हिसाब से गेंदबाज़ी कर रहे हैं। उन्होंने टीम की जरूरतों के हिसाब से प्रदर्शन किया है। एक कप्तान और हेड कोच के तौर पर मुझे उन तीनों पर पूरा भरोसा है। इसमें कोई फिक्र की बात नहीं है। शाहीन पेस आक्रमण के अगुआई रहे हैं, लेकिन दुर्भाग्य से एशिया कप नहीं खेल रहे हैं। वह इंजरी के चलते नहीं खेल पाएंगे। वह किसी दिन भी गेम को बदल सकते हैं।”

सकलैन से जब पूछा गया कि क्या कप्तान बाबर आजम ने भारत बनाम पाकिस्तान मैच को लेकर टीम का माहौल बढ़िया कर दिया है? इस पर उन्होंने जवाब दिया, “यह मनोरंजन है, यह एक खेल है। इससे लोगों की भावनाएं जुड़ी हुई हैं, लेकिन आखिर में यह है तो खेल ही। हम, लोगों के बीच प्यार और उदारता का उदाहरण पेश करना चाहते हैं। इसलिए दोनों टीमों के खिलाड़ी मिलजुल कर रहते हैं।”

सकलैन के इस माइंड गेम को भारतीय टीम बखूबी समझती है और उस हिसाब से तैयारी भी कर रखी होगी। भारत नही चाहेगा की मैच में पाकिस्तानी टीम उनपर हावी हो और न उनको हल्के में लेने की गलती करेगा।

इस में कोई शक नहीं की सकलैन ने जब से कोच का पद संभाला है पाकिस्तान टीम दिन ब दिन मजबूत होती गई है। एक्सपर्ट्स फिर भी भारतीय टीम को ही फेवरेट मान रहे हैं, लेकिन यह भूलना नहीं चाहिए की पिछले साल टी 20 विश्व कप में पाकिस्तान ने भारत को 10 विकेट से शिकस्त दी थी।

इसका बदला भारत जरूर लेना चाहेगा और उम्मीद है की भारतीय टीम पूरे जोश के साथ अपने सर्वश्रेष्ठ 11 खिलाड़ी शुक्रवार को मैदान में उतरेगी।

एशिया कप 2022 के लिए भारतीय टीम

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उपकप्तान), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, दीपक हुड्डा, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, रविंद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, युजवेंद्र चहल, रवि बिश्नोई, भुवनेश्वर कुमार अर्शदीप सिंह, आवेश खान.

एशिया कप 2022 के लिए पाकिस्तान टीम

बाबर आजम (कप्तान), शादाब खान, आसिफ अली, फखर जमां, हैदर अली, हारिस रऊफ, इफ्तिखार अहमद, खुशदिल शाह, मोहम्मद नवाज, मोहम्मद रिजवान, मोहम्मद वसीम जूनियर, नसीम शाह, मोहम्मद हसनैन, शाहनवाज दहानी, उस्मान कादिर।

Similar Posts

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *