पाकिस्तान को मिला उनका सूर्यकुमार यादव, मैदान के चारों ओर चौकों-छक्कों से मचाई तबाही; देखें वीडियो

पाकिस्तान के इस सूर्यकुमार यादव से हम कहीं न कहीं थोड़ा बहुत वाकिफ़ ज़रूर है क्यूंकि इनके थोड़े बहुत हुनर हमने T20 वर्ल्ड कप 2022 में देख चुके हैं। जी हां, हम पाकिस्तानी विकेटकीपर बल्लेबाज़ मोहम्मद हारिस की बात कर रहे हैं।

दरअसल, पाकिस्तान के अंदर पाकिस्तान कप 2022 नाम से एक वनडे टूर्नामेंट चल रहा है जिसके 18वें मुक़ाबले में मोहम्मद हारिस ने पख्तूनख्वा टीम की तरफ से खेलते हुए नॉर्दर्न टीम के खिलाफ तूफानी अंदाज में सिर्फ 19 गेंदों पर अर्ध शतक ठोक दिया। उन्होंने कुल 25 गेंदों पर 61 रन बनाए। नीचे वीडियो देखें:

हारिस की इस धमाकेदार पारी में ध्यान देने वाली चीज़ ये रही कि उन्होंने मात्र चौके और छक्कों की बदौलत 9 गेंदों पर 46 रन बना डालें। उन्होंने सारी बॉउंड्रीज़ बल्ले को मिडिल करते हुए बिलकुल सूर्यकुमार यादव के अंदाज़ में लगाई, इसीलिए फैंस सोशल मीडिया पर उनकी तुलना सूर्यकुमार यादव और डी विलियर्स से कर रहे हैं।

हालांकि, पीएसएल में पेशावर जाल्मी की तरफ से खेलते हुए कुछ एक दफा उनका ये चित परिचित अंदाज़ लोगों ने याद रखा था। अगर इसी तरह की लय को वो बरकरार रखें तो पाकिस्तानी प्रशंसकों की तरफ से उनको पकिस्तानी राष्ट्रीय टीम का नियमित खिलाड़ी बनाने के लिए आवाज़ उठने लगेगी।

मोहम्मद हारिस से पहले पाकिस्तान टीम में ऐसा कोई बल्लेबाज़ नहीं था जिसकी तुलना सूर्यकुमार यादव से की जाये, जो ग्राउंड के हर तरफ शॉट्स खेल सके। अगर हम 90 के दशक का रुख करें तो पाकिस्तान के पास एकलौते विकेटकीपर बल्लेबाज़ मोईन खान थे जो मैदान के चारों ओर ताबड़तोड़ रन बनाने की क़ाबिलियत रखते थे।

आज के इस आधुनिक क्रिकेट में 360 डिग्री बल्लेबाज़ के बिना किसी भी टीम का जितना लगभग नामुमकिन है। पाकिस्तान टीम, ख़ासकर मुहम्मद हारिस जैसे बल्लेबाज़ को टी20 फॉर्मेट में मिस कर रही थी। उम्मीद है की मुहम्मद हारिस उस खाली जगह को भरेंगे और अपने इस हुनर से पाकिस्तान टीम को इंटरनेशनल लेवल पे बड़े बड़े इवेंट में जीत दिला पाएंगे।

Similar Posts

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *