सिकंदर रजा ने जोंटी रोड्स को दिलाई याद, संभावित छक्का रोका; देखें वीडियो

पाकिस्तान सुपर लीग 2023 के एक मैच में सिकंदर रजा ने अपनी गजब फील्डिंग से एक नामुमकिन छक्के को रोककर लोगों को जॉन्टी रोड्स की याद दिल दी।

पीएसएल का 18वां मैच लाहौर कलंदर्स और क्वेटा ग्लैडिएटर्स के बीच खेला गया जिसमें हर तरफ सिकंदर रजा का ही बोल बाला रहा। बल्लेबाजी में जी जान लगाने के बाद रजा जब फील्डिंग करने आए तब भी एक मौके पर सबका ध्यान अपनी ओर खींचा। लाहौर कलंदर्स की तरफ से खेलते हुए रजा ने क्वेटा ग्लैडिएटर्स के खिलाफ 34 गेंदों में नाबाद रहकर ताबड़तोड़ 71 रन बनाए, जिसमें 8 चौके और 3 छक्के शामिल थे।

कैसे रोका सिकंदर ने छक्का?

ऐसा लग रहा था की वो दिन ही सिकंदर रजा का था। बल्लेबाजी में तो धमाल मचा ही चुके थे बाद में जब फील्डिंग करने आए तब एक मुमकिन से लग रहे छक्के को नामुमकिन बना दिया। क्वेटा ग्लैडिएटर्स की बल्लेबाजी के 5वे ओवर की 5वी गेंद राशिद खान ने की, बैटर यासिर खान ने मिड ऑन की तरफ हवाई शॉट लगाया लेकिन सिकंदर रजा ने उछल कर अपने दाएं हाथ से गेंद को पकड़ लिया उनका शरीर बाउंड्री लाइन को टच हो जाता इसलिए गेंद को मैदान के अंदर फैंक दिया और अपनी टीम के लिए 6 रन बचा लिए। उनकी इस शानदार कोशिश ने कुछ लोगों को जॉन्टी रोड्स की याद दिलाई। पाकिस्तान सुपर लीग के आधिकारिक ट्विटर हैंडल की एक पोस्ट में तो सिकंदर के लिए सुपरमैन शब्द का उपयोग किया गया।

सिकंदर वैसे तो मूल रूप से पाकिस्तानी हैं लेकिन जिम्बाब्वे टीम के लिए खेलते हैं। पिछले 2 साल से सिकंदर ने गजब की फॉर्म पकड़ी है। हमने 2022 वर्ल्ड कप में भी देखा की सिकंदर लंबे लंबे छक्के लगाने के साथ कंसिस्टेंट फॉर्म को भी बरकरार रखते हैं। आज उन्होंने हमें अपनी फील्डिंग का भी नमूना दिखा दिया।

मैच का नतीजा इस प्रकार रहा की लाहौर कलंदर्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवरों में 148 रन बनाए और जवाब में क्वेटा ग्लैडिएटर्स ने 20 ओवरों में 7 विकेट खोकर सिर्फ 131 रन ही बना पाई और लाहौर की टीम ने 17 रनों से मैच को आसानी से जीत लिया।

Similar Posts

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *