कम बैक किंग दिनेश कार्तिक ने फिर दिए टीम इंडिया में वापसी के संकेत!

37 वर्षीय सुपर फिट विकेट कीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक ने डीवाई पाटिल टी20 टूर्नामेंट के एक मैच में 38 गेंदों में 75 रन ठोक कर मानो टीम इंडिया में वापसी के संकेत देना शुरू कर दिए हैं।

नवी मुंबई में चल रहे डीवाई पाटिल टी20 टूर्नामेंट में दिनेश कार्तिक ने अपनी बल्लेबाजी के जौहर दिखाते हुए डीवाई पाटिल ग्रुप बी की तरफ से खेलते हुए आरबीआई के खिलाफ 38 गेंदों में 75 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली जिसमे पांच चौके और 6 छक्के शामिल थे।

मैच का हाल कुछ इस प्रकार रहा की दिनेश कार्तिक मिडल ऑर्डर में बल्लेबाजी के लिए आए और एक लंबी पारी खेल कर 20 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 186 रनों के विशाल स्कोर तक अपनी टीम को ले जाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। टी20 अंतर्राष्ट्रीय मैचों में दिनेश ऐसी पारी खेलते कभी नहीं देखे गए क्योंकि उनको हमेशा टीम में एक फिनिशर के तौर पर शामिल क्या गया। खैर आरबीआई की टीम लक्ष को पाने में नाकाम रही और 20 ओवरों में 7 विकेट खोकर 161 ही रन बना सकी।

टी20 वर्ल्ड कप 2022 में दिनेश टीम इंडिया का हिस्सा थे, एक फिनिशर के रूप में टीम के अंदर थे लेकिन इस भूमिका में वो खास कुछ कर नही पाए। जब टीम इंडिया वर्ल्ड कप की रेस से बाहर हुई तब दिनेश को भी टीम से बाहर कर दिया गया। उस समय से लेके अबतक दिनेश कार्तिक को अंतराष्ट्रीय क्रिकेट के किसी फॉर्मेट में टीम इंडिया में शामिल नही किया गया है। आज कल वो इंडिया और ऑस्ट्रेलिया के दरम्यान हो रही टेस्ट सीरीज के कमेंट्री पैनल का हिस्सा है।

आपको याद दिला दें की पिछले साल आईपीएल 2022 में दिनेश ने अपने उम्दा प्रदर्शन के दम पर इंडिया की टी 20 टीम में अपनी जगह सुनिश्चित करने में कामयाब रहे थे। उस सीजन में उन्होंने 14 पारियों में 57.4 एवरेज और 191.33 की शानदार स्ट्राइक रेट से 284 रन बनाए थे।

आरबीआई के खिलाफ खेली गई दिनेश कार्तिक की इस पारी का मतलब है आईपीएल 2023 से कुछ ही समय पहले दिनेश कार्तिक का फॉर्म में वापस आना जिससे आने वाले आईपीएल सीज़न में उन्हें फायदा होगा। आईपीएल में मैचों की तादाद ज्यादा होती है जिन में वो परफॉर्म करके चयन कर्ताओं की नजर में आ सकते है।

Similar Posts

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *