IPL 2023: इस आईपीएल टीम को होमग्राउंड पर हराना लगभग नामुमकिन.. आंकड़े जानकर रह जायेंगे दंग!

IPL 2023: सोमवार को खेले गए आईपीएल 2023 के छटे मैच के बाद कुछ दंग करने वाले आंकड़े सामने आए हैं जिससे पता चलता है की आईपीएल की एक ऐसी टीम भी है जिसे उसके होमग्राउंड पर हराना अब लगभग नामुमकिन होता जा रहा है।

आईपीएल सीजन 16 की शुरुवात 31 मार्च से हो चुकी है और अबतक 6 मैच खेले जा चुके हैं। जैसे जैसे टूर्नामेंट आगे बढ़ रहा है वैसे वैसे अजीबो गरीब रिकॉर्ड ‘रिकॉर्ड बुक’ में दर्ज होते जा रहे हैं। कोई लगातार हारने का रिकॉर्ड अपने नाम किए जा रहा है, कोई जीत के मामले बादशाहत हासिल कर रहा है। रविवार को मुंबई इंडियंस ने सीजन का पहला मैच लागातार हारने का रिकॉर्ड अपने नाम दर्ज किया था और आंकड़ों के आधार पर सोमवार को एक ऐसी टीम का नाम सामने आया है जिसे उसके होमग्राउंड पे शिकस्त देना दूसरी टीमों के लिए अब बेहद मुश्किल हो चुका है।

कौनसी आईपीएल टीम को होमग्राउंड पर हराना नामुमकिन हो गया है?

चेन्नई सुपर किंग्स है वो टीम जिसके खिलाफ उसके होमग्राउंड पे अब आसानी से जीता नहीं जा सकता। जैसे की सबको यकीन था 3 अप्रैल को चेपौक में घरेलू प्रीस्तिथियों का फायदा उठाकर सीएसके विपक्षी टीम लखनऊ सुपर जिएंट्स पर हावी रहेगी और हुआ भी वही। लखनऊ सुपर जिएंट्स को शिकस्त दे कर उन्होंने फिर साबित किया है की अपने घर पर वो शेर से कम नहीं।

घरेलू मैदान चेपौक में सीएसके का रिकॉर्ड

सीएसके की टीम अपने घरेलू स्थल चेपौक में 72% जीत का दावा करती है। सीएसके ने अपने आयोजन स्थल पर खेले गए 57 मैचों में 41 में जीत दर्ज की है 15 मुकाबले हारी हैं और 1 टाई रहा है जो सुपर ओवर में जा कर हारी। चेन्नई के बाद केकेआर की टीम इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर है जो अपने घर ईडन गार्डन में 63% जीत का दावा करती है। केकेआर ने 71 मैचों में से 45 मैच जीते हैं। इस लिस्ट में तीसरे पायदान पर मुंबई इंडियंस की टीम जिन्होंने अपने घर वानखेड़े में खेले गए 68 में से 41 मैच जीते हैं, इनका जीत का प्रतिशत 60 है।

Similar Posts

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *