भारतीय बल्लेबाजों ने बांग्लादेशी गेंदबाजों को बनाया खिलौना!

भारत बांग्लादेश के बीच खेली जा रही टेस्ट शृंखला के दूसरे टेस्ट मैच में भारतीय बल्लेबाजों ने दिखाया टी20 का कौशल दिखाते हुए बांग्लादेश के गेंदबाजों को नहीं बल्कि उनके साथ खेला है, 34.4 ओवरों में कूट दिए 285 रन।

बांग्लादेश के 2024 के भारत दौरे पर कानपुर में चल रहे दूसरे टेस्ट मैच के चौथे दिन हमें कुछ ऐसा देखने को मिला जो अमूमन टी20 प्ररूप में भी नहीं देखने को मिलता है।

लगातार दो दिनों से हो रही बारिश के कारण कानपुर टेस्ट मैच
को लेकर भारतीय क्रिकेट समर्थक काफी निराश और हताश थे पर जैसे ही मैच रिज्यूम हुआ मानो उनमें जोश भर गया।

आम क्रिकेट फैंस को छोड़िए, बड़े बड़े क्रिकेट विशेषज्ञों में से किसी एक ने भी नहीं सोचा होगा कि इस मैच का भी कोई परिणाम निकल सकता है।

इसके विपरित रोहित शर्मा एंड कंपनी कुछ अलग सोचकर बल्लेबाजी के लिए मैदान पर उतरे थे, खासकर भारतीय कप्तान रोहित शर्मा जिन्होंने इस मैच का प्रारूप टेस्ट होने के बावजूद पहली दो गेंदों पर दो विशाल छक्के जड़कर दुनिया के सामने अपनी मंशा साफ तौर पर जाहिर कर दी थी।

यह भी पढ़ें: पाकिस्तानी जर्नलिस्ट ने उजागर की बांग्लादेशी फैन ‘टाइगर रॉबी’ की पिटाई के पीछे की सच्चाई

आपको बता दें, 3 ओवर में 50 रन, 10 ओवर में 100, 15 ओवर में 127 रन, 20 ओवर में 159 रन, 30 ओवर में 246 रन और आखिर 34.4 ओवरों में में भारतीय टीम ने 9 विकेटों के नुकसान पर 285 रन बनाकर पारी घोषित कर दी।

बांग्लादेश की तरफ से पहले टेस्ट मैच के सबसे मजबूत दिख रहे तेज गेंदबाज हसन महमूद सबसे महंगे साबित हुए, उन्होंने अपने 6 ओवर में 11 रन की इकोनॉमी से 66 रन दिए हालांकि 1 विकेट लेने में सफल रहे। इसके अलावा तेज गेंदबाज खलील अहमद 4 ओवर में 10.75 रन की इकोनॉमी से 43 रन लुटाए।

आमतौर पर केएल राहुल और विराट कोहली की धीमे स्ट्राइक रेट के लिए आलोचना की जाती है लेकिन वो भी अपनी टी20 की प्रतिभा दिखाते नजर आए। केएल राहुल ने 158 की स्ट्राइक रेट से 2 छक्कों और 7 चौकों की मदद से 43 गेंदों में 68 रन बनाए जबकि विराट कोहली ने 134 की स्ट्राइक रेट से 1 छक्का और 4 चौकों की मदद से 35 गेंदों में 47 रन बनाए।

भारत की इस धमाकेदार बल्लेबाजी की खबर सुनने के बाद आपका एक बार तो हाईलाइट देखना तो बनता ही है।

क्रिकेट नगरी में पढ़ें क्रिकेट समाचार

Author

आरिफ बराने, एक जुनूनी क्रिकेट प्रेमी, क्रिकेट नगरी के संस्थापक, लेखक और संचालक हैं। वह एक क्रिकेट मीडिया विशेषज्ञ हैं, जिन्हें मैच विश्लेषण और खिलाड़ियों की प्रोफाइल से लेकर ऐतिहासिक क्षणों और टूर्नामेंटों तक सभी की गहन कवरेज का व्यापक अनुभव है।

Similar Posts

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *