पाकिस्तानी जर्नलिस्ट ने उजागर की बांग्लादेशी फैन ‘टाइगर रॉबी’ की पिटाई के पीछे की सच्चाई

पाकिस्तान के मशहूर स्पोर्ट्स जर्नलिस्ट ‘सना उल्लाह खान’ ने बांग्लादेशी फैन ‘टाइगर रॉबी’ की पिटाई की सच्चाई पर एक स्टोरी की है जहां वे यू पी पुलिस की बात का समर्थन करते नजर आ रहे हैं और ‘टाइगर रॉबी’ के इल्जामों को खारिज कर रहे हैं।

बांग्लादेशी सुपर फैन ‘टाइगर रॉबी’ जिनका असली नाम मोहम्मद रॉबी है, जो शेर की खाल जैसा कॉस्ट्यूम पहनते है और सीने पर बांग्लादेश का झंडा छपा होता है कानपुर टेस्ट के पहले दिन बेहोश होगे थे जिसका इल्ज़ाम उन्होंने भारतीय फैंस पर लगाया था हालांकि यू पी पुलिस ने पिटाई की बजाए उनकी नासाज तबियत को जिम्मेदार ठहराया।

इस घटना ने काफी सुर्खियां बटोरी जिस पर पाकिस्तान के एक मशहूर स्पोर्ट्स पत्रकार ने अपनी निष्पक्ष जांच शुरू की जिसके लिए उन्होंने सबसे इंडिया बांग्लादेश की श्रृंखला कवर कर रहे एक बांग्लादेशी पत्रकार से इस घटना पर बात की।

इस बांग्लादेशी पत्रकार ने भारतीय फैंस और टाइगर रॉबी के बीच हाथापाई का कोई भी चश्मदीद गवाह होने से साफ इंकार किया साथ ही उन्होंने भारतीय फैंस द्वारा टाइगर रॉबी पर भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज को गाली देने के इल्ज़ाम से भी इंकार किया। उनका कहना था कि इतने सारे भारतीय फैंस के बीच एक भारतीय खिलाड़ी को अपशब्द कहना मुमकिन नहीं है अगर कहा भी गया था तो उस समय क्यों शोर नहीं मचा जब अपशब्द कहे गए।

यह भी पढ़ें: भारतीय बल्लेबाजों ने बांग्लादेशी गेंदबाजों को बनाया खिलौना!

इसके अलावा पाकिस्तानी जर्नलिस्ट सना उल्लाह खान ने यू पी पुलिस द्वारा जारी की गई सीसी टीवी फुटेज को पुख्ता सुबूत मानते हुए कहा कि फुटेज में साफ तौर पर देखा जा सकता है की टाइगर रॉबी स्टेडियम के गेट के पास तपती धूप में अकेले चलते हुए अचानक से लड़खड़ाते हुए जमीन पर गिर जाते है कुछ लोग उनकी मदद के लिए आगे आते है और बाद में पुलिस उन्हें हॉस्पिटल ले जाती है।

आपको बता दें रॉबी को ढाका, बांग्लादेश डिपोर्ट कर दिया गया है। उन पर बिना जांच के मेडिकल विसा पर भारत आने का आरोप लगा है, जिसके कारण उन पर दोबारा भारत आने पर पांच साल का प्रतिबंध भी लग सकता है।

बांग्लादेश और पाकिस्तान के अधिकतर समर्थक जो यू पी पुलिस की बात को पक्षपात कह रहे थे उम्मीद है की वो पाकिस्तान के जर्नलिस्ट सना उल्लाह खान की स्टोरी पर यकीन करेंगे।

क्रिकेट नगरी में पढ़ें क्रिकेट समाचार

Author

आरिफ बराने, एक जुनूनी क्रिकेट प्रेमी, क्रिकेट नगरी के संस्थापक, लेखक और संचालक हैं। वह एक क्रिकेट मीडिया विशेषज्ञ हैं, जिन्हें मैच विश्लेषण और खिलाड़ियों की प्रोफाइल से लेकर ऐतिहासिक क्षणों और टूर्नामेंटों तक सभी की गहन कवरेज का व्यापक अनुभव है।

Similar Posts

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *