आईपीएल इतिहास का सबसे विचित्र रन आउट जिस के लिए किये गए तीन तीन बार थ्रो!

आईपीएल इतिहास का सबसे विचित्र रन आउट होने वाले बल्लेबाज़ कोई और नहीं बल्कि अमित मिश्रा हैं। अमित मिश्रा के इस अजीबो गरीब रन आउट के पीछे सिर्फ एक शख्स ही ज़िम्मेदार था वो थे खुद अमित मिश्रा। इस रन आउट का कारण अमित की लापरवाही थी जो एक बार नहीं बल्कि तीन तीन बार दोहराई गई।

ये किस्सा आईपीएल सीजन 2015 में 30वें मैच के दौरान का है। ये मुक़ाबला अहमदाबाद के मोटेरा स्टेडियम में राजस्थान रॉयल्स और सनराइज़र्स हैदराबाद के बिच खेला गया था। एसआरएच् की पारी के 20वें ओवर की चौथी गेंद पर ये मज़ाहिया रन आउट देखने को मिला।

अमित मिश्रा स्ट्राइक पर थे और गेंद जेम्स फॉल्कनर के हाथों में थी। फॉल्कनर ने इरादतन धीमी गति की गेंद फेंकी जिसे बल्लेबाज़ अमित पढ़ नहीं पाए और अपने बल्ले से कनेक्ट न कर सके।

गेंद सीधी विकेट कीपर संजू सेमसन के दस्तानो में गई। इसके बावजूद दोनों बल्लेबाजों ने रन लेने की कोशिश की।

आपस में तालमेल न होने के कारण उन्होंने ने वापस लौटना ही सही समझा। लिहाजा थ्रो से पहले क्रीज़ में वापस लौटना अमित को नामुमकिन लगा इसलिए उन्होंने गिव अप कर दिया था।

अमित को रन आउट करने के लिए संजू ने स्टंप पर थ्रो किया लेकिन निशाना चूक गया और गेंद सीधी गेंदबाज फॉल्कनर पास पहुंच गई।

फॉल्कनर के हाथों में गेंद देख अमित अपनी क्रीज की तरफ दौड़े। अमित को रन आउट करने के लिए फॉल्कनर ने भी निशाना साधा लेकिन वो भी चूक गए।

शायद ये सोचकर की अब तो वो सुरक्षित हैं अमित दौड़ते दौड़ते बीच रास्ते हि रूक गए। ये जानते हुए की गेंद फिर से विकेट कीपर संजू की तरफ गई है अमित ने क्रीज़ के अंदर लौटने में कोई जल्दबाज़ी नहीं दिखाई।

गेंद पर से नजरें भी हटा ली और रिलैक्स होकर धीरे धीरे अपनी क्रीज़ की तरफ चल रहे थे। संजू ने फिर एक बार मौका पाकर निशाना लगाया इस बार गेंद सीधी स्टंप पर जा लगी।

रन आउट होने पर अमित मिश्रा शोक हो गए। फील्डरों द्वारा बार बार निशाना चुके जाने पर और बल्लेबाज की पिच पर टहलने वाली रनिंग पर क्या खिलाड़ी क्या कमेंटेटर्स सारे हंस पड़े।

रन आउट की ये घटना इतनी अद्वितीय थी की उस समय कमेंट्री कर रहे हर्षा भोगले ने सवाल पूछ लिया की क्या बल्लेबाज़ बल्लेबाज़ी नहीं करना चाहता है?

अमित मिश्रा के पास तीन मौके थे अगर वो चाहते तो अपना विकेट बचा लेते। हालांकि सनराइजर्स हैदराबाद ने अंत में मैच को जीत लिया पर ऐसा लगता नहीं की इस मैच का रिपीट टेलीकास्ट अमित कभी देखना भी चाहेंगे।

अमित मिश्रा को उनकी गेंदबाजी के लिए याद किया जाए या ना जाए लेकिन रन आउट की इस विचित्र घटना के लिए आईपीएल इतिहास में उन्हें बार बार याद किया जाएगा।

Similar Posts

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *